लखनऊ,

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की दस सीटों के लिए आज सुबह नौ बजे मतदान शुरु हो गया । चुनाव में नौ सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है जबकि दसवीं सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौवें उम्मीदवर अनिल अग्रवाल के बीच कड़ी टक्कर है । केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित भाजपा के आठ और समाजवादी पार्टी (सपा) की एक मात्र उम्मीदवार जया बच्चन का चुना जाना तय है ।

भाजपा के नौवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल और बसपा के भीमराव अम्बेडकर में से किसी एक के सिर जीत का सेहरा बंधेगा ।बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और सपा के नितिन अग्रवाल की वजह से बसपा की परेशानी बढ़ सकती है ।

श्री अंसारी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जेल से जाकर वोट डालने की अनुमति नहीं दी है जबकि श्री अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल हो गये हैं , इसलिए माना जा रहा है कि नितिन अग्रवाल भाजपा के पक्ष में वोट करेंगे ।

सूत्रों के अनुसार बसपा का एक विधायक कल शाम भाजपा के खेमे में देखा गया था ।इस बीच उपमुख्यमंत्री केश्व प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि भाजपा के सभी उम्मीदवार जीतेगे और विपक्ष को करारा झटका लगेगा ।

Read more at http://www.univarta.com/voting-started-for-ten-seats-in-rajya-sabha-from-uttar-pradesh/states/topnews/1176842.html#4abxEdPb9DudgQ03.99

Related Posts: