धूम 3 के लिए अभिनेत्री की खोज पूरी हो गई है. एक्शन और रोमांच से भरपूर धूम श्रृंखला की तीसरी फिल्म में अभिनेत्री कैटरीना कैफ  जलवा बिखेरती नजर आएंगी. फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में हैं.
यशराज फिल्म्स वाईआरएफ को अपनी इस फिल्म के लिए नए चेहरे की तलाश थी. धूम में ईशा देओल ने तो धूम 2 में ऐश्वर्या राय ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य उर्फ  विक्टर कहते हैं. बीते लगभग एक साल से धूम 3 के लिए हीरोइन की तलाश जारी थी. हम अब तक अपनी फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए किसी अच्छे नए चेहरे को नहीं ढूंढ़ पाए थे. हमने अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभाएं भी खोजीं लेकिन ऐसी कोई तारिका नहीं मिली

जो इस भूमिका के योग्य हो. विक्टर व निर्माता आदित्य चोपड़ा दोनों ने कैटरीना का चुनाव किया है. वाईआरएफ  द्वारा गत दिनों जारी वक्तव्य में कहा गया है. जब एक बार हमने तय कर लिया कि हम नई हीरोइन को ढूंढने के बजाए जाना-पहचाना चेहरा लेंगे तो स्पष्ट रूप से कैटरीना हमारी पहली पसंद थीं. कैटरीना इन दिनों लगातार सफलता की सीढिय़ां चढ़ रही हैं. उनकी जिंदगी ना मिलेगी दोबारा की सफलता  के बाद  साल की शुरुआत में प्रदर्शित वाईआरएफ बैनर की मेरे ब्रदर की दुल्हन भी सफल रही. उन्होंने कहा वह ऐसा अभिनेत्री हैं जो फिल्म में जबरदस्त उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाएंगी.  आमिर और कैटरीना पहली बार साथ में काम कर रहे हैं.

इससे भी फिल्म का महत्व बढ़ जाता है. धूम 3 का लेखन व निर्देशन विक्टर करेंगे जबकि उन्होंने धूम व धूम 2 भी लिखी थीं.आमिर के अलावा फिल्म में अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा भी होंगे. अभिषेक और उदय अपने धूम 2 वाले किरदार ही निभाएंगे.
इस साल के अंत तक फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी. साल 2012 में क्रिसमस के अवसर पर इसका प्रदर्शन होगा.

Related Posts: