शिवपुरी,

मप्र की कोलारस और मुंगावली विधानसभा उप चुनाव को लेकर एकाएक लगी आचार संहिता मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रभावित कर गई.

यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भरी सभा में जब जब अपने द्वारा की जाने वाली येाजनाओं को बता रहे थे कि तभी इन करोड़ों की योजनाऐं को बताने के वह उस पर्ची को दिखाने लगे जो हाथ में लेकर आचार संहिता का प्रभाव बता रही थी और वह पर्ची दिखाकर अपना भाषण बीच में ही रोक गए.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोलारस के लुकवासा क्षेत्र में अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित करने आए हुए थे. इसी दौरान जब वह मंच से अपना भाषण दे रहे थे कि तभी उन्हें सूचना मिली कि जिले में आचार संहिता लग गई और मतदान व मतगणना की तिथि निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कर दी गई. यह सूचना पाते ही जैसे पूरे पाण्डाल में सन्नाटा छा गया.

कोलारस-मुंगावली में मतदान 24 फरवरी को

प्रदेश की कोलारस और मुँगावली विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 24 फरवरी को होगा. निर्वाचन आयोग ने आज बताया कि दोनों सीटों के लिए अधिसूचना 30 जनवरी को जारी की जायेगी और 06 फरवरी तक नामंकन पत्र दाखिल किये जा सकेंगे.

नामांकन पत्रों की जाँच 07 फरवरी को होगी तथा 09 फरवरी तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. आयोग ने बताया कि दोनों सीटों पर मतदान 24 फरवरी को होगा जबकि मतों की गिनती 28 फरवरी को की जायेगी. इन सीटों पर चुनाव प्रक्रिया 03 मार्च से पहले पूरी की जानी है.

 

Related Posts: