बीजेपी ने किया निलंबित, एसिड अटैक पीडि़ता से छेड़छाड़ केस

भोपाल,

छेड़छाड़ के आरोपों के चलते चर्चा में आए मध्यप्रदेश राज्य सिलाई कढ़ाई कला मंडल के उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार नामदेव को आज उपाध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया.

नगरीय विकास एवं आवास विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार उपाध्यक्ष नामदेव को तत्काल पद से हटा दिया गया है. सतना जिले के मैहर निवासी राजेंद्र कुमार नामदेव को कुछ दिन पहले 30 जनवरी को ही इसी विभाग की ओर से जारी आदेश के जरिए उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

नेता नामदेव पर तेजाब हमले का शिकार बनी एक युवती ने मदद करने के बहाने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. युवती की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है. इसके पहले आज ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने राजेंद्र कुमार नामदेव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

गृह क्षेत्र में हेमंत कटारे की संपत्ति की जांच

एक छात्रा के साथ दुष्कर्म और अपहरण के मामले में फरार चल रहे मध्यप्रदेश के ङ्क्षभड जिले के अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के गृह क्षेत्र में उनकी संपत्ति की पड़ताल की जा रही है. मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने विधायक हेमंत कटारे पर 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है.

मामले की जांच कर रही एजेंसी की ओर से विधायक की उनके गृह क्षेत्र में संपत्ति का विवरण मांगे जाने के बाद जिला प्रशासन ने कल से जिले में विधायक की चल-अचल संपत्ति का विवरण तैयार करना शुरु कर दिया है. अपर कलेक्टर टीएन सिंह ने बताया कि भोपाल से अटेर विधायक हेमंत कटारे की चल-अचल संपत्ति की जानकारी मांगी गई है.

Related Posts: