मची अफरा-तफरी 47 बच्चे भर्ती थे सकुशल निकाला

इंदौर, एमपी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय के शिशु वार्ड में गुरुवार को आग लगने से हड़कंप मच गया.जिस समय आग लगी वार्ड में करीब 47 बच्चे एडमिट थे.

आग लगते ही पूरे वार्ड में धुंआ भर गया और अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जैसे-तैसे लोग बच्चों को लेकर बाहर निकले. फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

गुरुवार को एमवाय की तीसरी मंजिल पर स्थित एनआईसीयू वार्ड में अचानक आग लग गई. आग लगते ही पूरी मंजिल में अफरा-तफरी मच गई थी. लोग अपने बच्चों को लेकर पहले लिफ्ट और फिर सीढ़ी की तरफ भागे.

थोड़ी देर में इस मंजिल की लाइट भी चली गई, इससे लोगों में घबराहट फ़ैल गई. हर कोई अपनी जान बचाकर भागना चाहता था. उधर, वार्ड में हर तरफ धुंआ फ़ैल गया था. लोगों को अपनी जान से ज्यादा अपने बच्चों की जान की फि़क्र थी.

थोड़ी देर में फायर बिग्रेड अस्पताल में पहुंची और फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया। अस्पताल के इंचार्ज के अनुसार वार्ड में करीब 47 शिशु एडमिट थे. उन्हें और उनके परिजनों को सकुशल निकाल लिया गया. तत्काल उन्हें चाचा नेहरू अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

आग के कारण की जांच के निर्देश दिए गए हैं. अस्पताल प्रशासन के मुताबिक़ आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताते हैं कि छत पर लगे एसी में शॉट सर्किट के कारण आग लगी थी.

Related Posts: