कई लोगों के साथ कर चुका है धोखाधड़ी

भोपाल,

निशातपुरा पुलिस ने एक शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है. पकड़ाया आरोपी मप्र व उप्र के कई लोगों के साथ नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुका है. पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी से पूछताछ में कई और अहम जानकारियां भी सामने आ सकती है.

निशातपुरा टीआई चैन सिंह ने बताया कि प्रमोद शर्मा ने लिखित शिकायती आवेदन दिया था. शिकायत में उन्होंने बताया था कि सतीश सागर मूलत: जबलपुर निवासी हाल बैरसिया ने उनसे एम्स मेें नौकरी लगवाने की बात कही थी, जिसके चलते उन्होंने ढाई लाख रुपए दे दिए थे.

इतना ही नहीं आरोपी ने कूटरचित नियुक्ति आदेश तैयार कर दे भी दिया था. जब उन्होंने नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी लगी तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को फिजा कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने कई लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी करना स्वीकार किया. पुलिस आरोपी के दूसरे साथी की तलाश भी तेजी से कर रही है.

कई मामले हैं दर्ज

टीआई रघुवंशी ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में स्वीकारा है कि उसने दमोह, रायसेन और जबलपुर में कई लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर रकम ले रखी है. इसके साथ ही जबलपुर, दमोह और भोपाल में धोखाधड़ी के अलावा रातीबड़ थाने में मारपीट, ठगी, दुष्कर्म व हत्या का प्रयास के मामले में भी अपराध पंजीबद्ध है.c

Related Posts: