नयी दिल्ली,

राइड शेयरिंग प्लेटफार्म ओला ने सामाजिक कार्य में भागीदारी करने के उद्देश्य से टाटा ट्रस्ट के साथ साझेदारी करते हुये अपने प्लेटफार्म पर सामाजिक प्रयोजनों के लिए धन जुटाने वाला कार्यक्रम ‘माई राइड- माई कॉज़’ की शुरुआत की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि टाटा ट्रस्ट के अलामेलु चैरिटेबल फाउंडेशन (एसीएफ) के साथ एक विशिष्‍ट साझेदारी करके इस विशेष पहल को शुरू किया गया है। इसके तहत ओला ग्राहकों को प्रति राइड 1 रुपया योगदान करने का विकल्प मिलेगा। यह राशि देश में कैंसर देखभाल में सुधार करने में उपयोग की जाएगी।

भारत में कैंसर तेजी से फैल रही है और वर्ष 2016 में कैंसर के 14.5 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं। बुनियादी ढाँचे, कुशल मानव संसाधनों और कैंसर की रोकथाम के कार्यक्रमों की कमी के कारण यह स्थिति और भी गंभीर हो जाती है।

कैंसर देखभाल में सार्थक परिवर्तन लाने के लिए टाटा ट्रस्ट ने सस्ती और सुलभ देखभाल देने में सहायता करने और लोगों को नियमित स्क्रीनिंग के लिए प्रेरित करने के लिए यह मिशन शुरू किया है। ओला द्वारा पूरे भारत में प्रति दिन लाखों राइड की सुविधा दिए जाने और उसके पास ग्राहकों का नेटवर्क होने के कारण इस साझेदारी से बड़े पैमाने पर धन जुटाने में मदद मिलेगी।