समय पर पूरे नहीं हो सके अहमदपुर और सुभाष नगर ओवरब्रिज

नवभारत न्यूज भोपाल,

नर्मदा लाईन की शिफ्टिंग में देरी के चलते शहर में बन रहे अहमदपुर रेलवे लाईन ओवरव्रिज और सुभाष फाटक रेलवे लाईन ओवरब्रिज का निर्माण कार्य नर्मदा लाईन शिफ्टिंग के चलते तय समय सीमा में नही हो पाया.

सुभाष नगर रेलवे लाईन ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जहां लगभग 2 साल की देरी से चल रहा है वहीं अहमदपुर रेलवे लाईन ओवरव्रिज का कार्य 1 साल की देरी से चल रहा है.

इस मामले में नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि पीडब्लयूडी द्वारा समय पर शिफ्टिंग का भुगतान न होने के कारण शिफ्टिंग नहीं की गई है. वहीं पीडब्लयूडी के चीफ इंजीनियर का कहना है कि नगर निगम द्वारा भुगतान का एस्टीमेट ही देर से दिया गया जिस कारण भुगतान नहीं हो सका.

लोग हो रहे हैं परेशान

सुभाष नगर रेलवे लाईन ओवरब्रिज के निर्माण के चलते सुभाष नगर इलाके का यातायात पूरी तरह से अस्त व्यस्त है. निमार्ण के चलते ओवरब्रिज के नीचे की सडक़ पूरी तरह जर्जर हो चुकी है जिस कारण राहगीरों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अहमदपुर फाटक का निर्माण कार्य अगर जल्द पूरा हो जाता है तो राहगीरों को फाटक बंद होने पर रुकना नहीं पड़ेगा.

यह बात सही है कि नर्मदा लाईन शिफ्टिंग के चलते निर्माण कार्य तय समय सीमा में नहीं हो पाया. पर तीन चार दिन पहले ही नगर निगम द्वारा भुगतान का एस्टीमेट दिया गया है. जल्द ही भुगतान कर दिया जाएगा.
-अखिलेश उपाध्याय, चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी, भोपाल