विधायक हेमंत कटारे की बढ़ीं मुश्किलें

  • पीडि़ता ने शिकायती पत्र में कहा- विधायक ने कई बार उसके साथ किया दुष्कर्म

भोपाल,

कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ यहां पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है.

इसके अलावा युवती की मां की शिकायत पर विधायक और उनके साथियों के खिलाफ अपहरण का मामला भी दर्ज हुआ है. पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल में बंद युवती की जेल से ही विधिवत प्राप्त लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) धर्मेंद्र चौधरी के आदेश पर कल रात महिला थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया.

इसके अलावा बजरिया थाना क्षेत्र निवासी युवती की मां की एक अन्य शिकायत पर बजरिया थाने में विधायक कटारे और उनके अज्ञात साथियों के खिलाफ अपहरण और धमकाने का मामला दर्ज हुआ है.हेमंत कटारे भिंड जिले के अटेर से कांग्रेस के विधायक हैं.

अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही हैं. उनके खिलाफ महिला थाना और बजरिया थाने में दुष्कर्म और अपहरण का मामला दर्ज किया गया है. युवती ने शिकायती आवेदन में यह भी आरोप लगाया है कि विधायक कटारे उसे ब्लैकमेल कर रहे थे.

क्राइम ब्रांच ने जबरन उससे वीडियो बनवाया था, वहीं एएसपी क्राइम रश्मि मिश्रा ने इन आरोपों को नकारा है. उनका कहना है कि पुलिस आखिर ऐसा क्यों करेगी? मामला सामने आने के बाद कोई भी कुछ कहने से बच रहा है. 24 जनवरी को विधायक हेमंत कटारे ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी कि कोई प्रिंशु सिंह नाम की युवती उन्हें ब्लैकमेल कर 2 करोड़ रुपए की मांग कर रही है. इसके बाद युवती को सांई इंदौर सीट कवर के पास से 5 लाख रुपए के साथ क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था.

युवती के गिरफ्तारी के बाद ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें युवती यह कहते दिखाई दे रही थी कि विधायक ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया. इसके कुछ समय बाद एक और वीडियो सोशल मीडिया पर आया जिसमें युवती कहती दिखाई दे रही थी कि विधायक ने उसके साथ ऐसा कुछ नहीं किया. उसने तो परेशान करने की नीयत से ऐसा किया था, हालांकि कुछ व्हाट्सएप भी सोशल मीडिया पर सामने आए जो युवती व विधायक के बीच बार्तालाप होना बताए गए.

युवती को पुलिस ने जेल भेज दिया और फिर विधायक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने युवती के साथी विक्रमजीत सिंह को आरोपी बनाया. इसके बाद इस घटना के संदर्भ में सोशल मीडिया पर आठ वीडियो वायरल हुए. इसके बाद गुरूवार को युवती ने सेंट्रल जेल के अधीक्षक को शिकायती आवेदन दिया जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

वहीं मां ने भी एक आवेदन दिया जिसमें बताया गया कि विधायक ने बंदूक की नोंक पर अपहरण कर उसका वीडियो बनाया था, जिसके बाद बजरिया थाने में मामला दर्ज किया गया.

युवती ने यह भी शिकायती आवेदन में बताया कि उसने एएसपी को सारे मामले की जानकारी दी थी, लेकिन उन्होंने उसे धमकाया और चुप रहने की धमकी दी थी. वहीं शुक्रवार को युवती ने जमानत के लिए आवेदन कोर्ट में लगाया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि लड़की को जमानत देने से समाज पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा.

यह लिखा युवती ने आवेदन में

मिली जानकारी के अनुसार युवती ने आवेदन में बताया है कि विधायक कटारे ने उनके साथ कई बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. युवती ने बताया कि विधायक ने एक जिम ने उनके साथ बलात्कार किया.

इतना ही नहीं युवती ने यह भी बताया कि कई बार उसके साथ कोलार इलाके में भी उन्होंने गाड़ी में दुष्कर्म किया. युवती का कहना है कि विधायक उन्हें अपने निजी वाहन से दिल्ली भी ले गए, जहां एक होटल में दुष्कर्म किया.

छात्रा ने आरोप लगाया है कि कटारे की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर उसने आत्महत्या की चेतावनी दी थी. युवती ने बताया कि कटारे ने उसके कुछ अश्लील वीडियो बना लिए थे, जिन्हें वह उस दिन लेने गई थी, लेकिन उन्होंने अपने रसूख की दम पर क्राइम ब्रांच से पकड़वा दिया.

आईजी बोले- जांच की जा रही है

युवती व उसकी मां के आवेदन पर महिला थाना व बजरिया थाने में मामला पंजीबद्व किया गया है. एएसपी क्राइम ब्रांच पर लगे आरोपों की भी जांच की जा रही है.
-जयदीप प्रसाद
 आईजी, भोपाल

Related Posts: