भोपाल. कपड़ा मिल में शनिवार रात्रि में आग ने अफरा-तफरी मचा दी. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

100 करोड़ से ज्यादा का नुकसान होने की आशंका

भोपाल,

राजधानी भोपाल के चांदबड़ क्षेत्र में स्थित कपड़ा मिल में आग लगने के कारण व्यापक नुकसान हुआ है. आग पर काबू पाने के लिए रात भर प्रयास करने पड़े.

दमकल सूत्रों के अनुसार काफी पुरानी इस कपड़ा मिल में देर रात आग लग गयी. सूचना मिलने पर तत्काल दमकल वाहन मौके पर पहुंचे. आग फैलने के कारण मिल की नयी इकाई को भी इसकी चपेट में ले लिया. आग के कारण नयी इकाई में लगी मशीनों के अलावा कच्चा और तैयार माल जलकर नष्ट हो गया. हालाकि किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है.

सूत्रों ने कहा कि आग बुझाने के लिए रात भर प्रयास किए गए और दर्जनों दमकल वाहनों की मदद ली गयी. आज देर सुबह तक आग बुझाने के प्रयास किए गए़, तब कहीं इस पर काबू पाया गया. आग लगने के कारण और इसकी वजह से नुकसान का पता तत्काल नहीं चल सका.

उच्च स्तरीय जांच हो

इस बीच विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय ङ्क्षसह ने कपड़ा मिल में आग लगने के मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि भोपाल की सबसे पुरानी कपड़ा मिल में आग लगने के कारणों का खुलासा करने के साथ ही सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि इसमें कार्य जारी रहे और कर्मचारियों के रोजगार पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़े. यह राजधानी भोपाल के स्टेशन से कुछ दूरी पर स्थित काफी पुरानी मिल है.

Related Posts: