नवभारत न्यूज भोपाल,

राजधानी में चोरियों की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है. हर रोज वारदातें सामने आ रही हैं. सुने मकानों के अलावा चोर कवर्ड कैंपस में भी वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कटारा हिल्स स्थित कवर्ड कॉलोनी सागर गोल्डन पॉम से सामने आया है, यहां के दो फ्लैट में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात लाखों की चोरी हो गई. यह चोरियां सी-ब्लॉक में हुई हैं.

जानकारी के अनुसार चोरी हुए दोनों फ्लैट में ताला लगा था. वहीं तीसरे फ्लैट का ताला तोडऩेे की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने शोर मचाया तो बदमाश भाग खड़े हुए. कटारा हिल्स स्थित सागर गोल्डन पॉम कवर्ड कैम्पस के फ्लैट नंबर-11 में रिटायर्ड इंजीनियर महावीर गार्गव परिवार सहित रहते हैं.

वहीं फ्लैट नंबर 110 में मंजू जोशी परिवार के साथ रहती हैं. बीती रात बदमाशों ने दोनों के फ्लैट के ताले तोडक़र लाखों का सामान चोरी कर ले गए हैं. मंजू जोशी बच्चों से मिलने अमेरिका गई हैं, जबकि भार्गव भोपाल से बाहर गए हुए थे. चोरी के दौरान चोरों ने आसपास के फ्लेट्स को बाहर से बंद कर दिया था.

नगदी चुरा ले गए चोर

वहीं एक अन्य घटना में बागसेवनिया क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति के मकान से 88 हजार रुपए नकदी सहित करीब एक लाख अस्सी हजार का सामान बदमाश चुरा ले गए. पुलिस के अनुसार अजीत कुमार श्रीवास्तव मंडीदीप स्थित एक फेक्ट्री में काम करते हैं. बीती रात एक बजे से परिवार सहित सोने चले गए थे, जिस कमरे में सो रहे थे, उसी कमरे में रखी अलमारी में 88 हजार रुपए नकदी व सोने के जेवर रखे थे.

सुबह जगे तो अलमारी का सारा सामान बिखरा पड़ा था और अलमारी में रखी 88 हजार रुपए नकदी व सोने के हार, सोने की चूडिय़ां व अन्य जेवरात चोरी थे. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है.

कई दिनों से बंद हैं सीसीटीवी

घटना के बाद फरियादियों ने कॉलोनी में लगे कैमरों की जांच के लिए कहा तब पता चला कि सीसीटीवी कैमरे काफी समय से बंद पड़े हैं. मेन गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी बदमाशों के आने-जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं है. यहां से कुछ दिनों पहले कार चोरी होने का मामला भी सामने आया था.

Related Posts: