18as5भोपाल,18 फरवरी,नभासं. केंद्र की ओर से आए भूमि अधिग्रहण कानून, व्यापमं घोटाला, बिजली, यूरिया संकट एवं कालाबाजारी, किसानों को बोनस नहीं देने और स्वाइन फ्लू पर रोकथाम में नाकाम प्रदेश सरकार के खिलाफ बुधवार को युवा कांग्रेस ने लिली टॉकीज पर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.
विधानसभा का घेराव करने जा रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लिली टॉकीज पर ही पुलिस ने घेराबंदी कर दी. बेरिकेट्स कूदकर आगे बढऩे की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने आगे बढऩे नहीं दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बरार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जिन वादों को लेकर चुनाव जीता था, उन्हें ठंडे बस्ते में डाल दिया. किसानों को न तो बिजली मिल पा रही है और न ही खाद. व्यापमं घोटाले में लिप्त राज्यपाल और मु यमंत्री दोषी होने के बावजूद पद पर बने हुए हैं.

प्रदेश में जनता स्वाइन फ्लू से मर रही है, बावजूद इसके सरकार कह रही है कि सब नियंत्रण में है. मुख्यमंत्री मरने वालों की संख्या का आंकड़ा कुछ बता रहे हैं, तो पीएस कुछ. व्यापमं घोटाले ने प्रदेश के युवाओं का भविष्य चौपट कर दिया है.
भाजपा के जनप्रतिनिधि आए दिन सरकारी अधिकारी-कर्मचारी से मारपीट कर रहे हैं, बावजूद इसके ऐसे कार्यकर्ताओं पर भाजपा संगठन कार्रवाई करने की बजाय उन्हें संरक्षण दे रहा है. प्रदर्शन में व्यापमं पीडि़तों के साथ ही किसान, व्यापारी भी शामिल हुए.

Related Posts: