चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ नेताओं ने किया सघन जनसंपर्क

  • पांच माह में करेंगे पांच साल का विकास

शिवपुरी, कोलारस.

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार को कोलारस और शिवपुरी विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन दर्जनों जनसभाओं में भाग लेते हुए रोड शो कर जनता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की.

मुख्यमंत्री ने जनता को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाएं. आगामी 5 महीनों में 5 वर्ष के विकास की कोर कसर को पूरा किया जायेगा. कोलारस में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोलारस क्षेत्र में सिंध नदी है लेकिन कोलारस, बदरवास व समीपवर्ती क्षेत्र पेयजल समस्या से जूझ रहा है.

15 वर्षों से कांग्रेस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती आई है लेकिन कोलारस क्षेत्र प्रदेश में अपने पिछड़ेपन के कारण अलग-थलग पड़ गया है. लोकतंत्र में चुनाव विकास का अवसर होता है. 24 फरवरी को होने जा रहे मतदान में क्षेत्रीय जनता कोलारस, बदरवास के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी जो विकास का पर्याय है को विजयी बनाकर कोलारस विकास का मार्ग प्रशस्त करें.

शिवराजसिंह चौहान ने कोलारस क्षेत्र के बदरवास में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश और देश में कृषि की बढ़ती लागत और उत्पादों का मूल्य गिरने से किसान के लिए खेती घाटे का सौदा हो गया.

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री भावान्तर भुगतान योजना आरंभ कर किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य और बाजार के माडल मूल्य के अंतर की राशि का भुगतान करने का फैसला किया.

भावान्तर भुगतान राशि मंजूर कर दी गई और एक क्लिक में कोलारस क्षेत्र के किसानों की खाते में जमा हो जाती, लेकिन कांग्रेस ने इसकी शिकायत करके रोक लगा दी. सभा को प्रदेश की मंत्री यशोधराराजे सिंधिया ने भी संबोधित किया और कहा कि प्रदेश को कांग्रेस ने अपने लंबे शासन में बीमारू राज्य बनाकर छोड़ दिया था. प्रदेश की जनता ने 2003 में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर भाजपा को जनादेश दिया.

भाजपा सरकार ने पिछले 14 वर्षों में मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से देश का विकसित अग्रणी राज्य बना दिया है जहां विकास दर दहाई में है और कृषि विकास दर निरंतर 20 प्रतिशत बनी हुई है. शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में सबका साथ.सबका विकास हो रहा है, प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है. गांवों में खुशहाली आयी है.

इसका श्रेय जनता और भाजपा सरकार को मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह कोई लंबा चुनाव नहीं है यह पांच महीने का चुनाव है आपने उनको 15 वर्ष दिए आप हमें पांच महीने का समय दें हाथ कंगन को आरसी क्या और पढ़े-लिखे को फारसी क्या, सब चीजें आपके सामने आ जाएंगी और बाईसाहब और मैं मिलकर मुंगावली को मिनी स्मार्ट सिटी बना देंगे.

हमें पांच माह दें

राजनीति सर्व कल्याण के लिए होनी चाहिए. चुनाव विकास और जनता की भलाई के लिए होता है मैं 14 वर्षों से प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं आप जानते हैं हमारी सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी कार्य किए. यहां से कांग्रेस के सांसद 15 वर्षों से हैं और विधायक भी कांग्रेस के चुने जाते रहे हैं लेकिन मुंगावली में पानी की व्यवस्था ही नहीं, क्या क्षेत्रीय सांसद और विधायक को यह काम नहीं कराना चाहिए था वे केवल माला पहनते रहे.

हमारी सरकार ने पानी के स्थायी निदान के लिए खेतों को सिंचित करने के लिए राजघाट परियोजना से पानी की व्यवस्था की है जिससे 86 गांवों में पानी की समस्या दूर होगी. यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने चुनाव प्रचार से पूर्व तारई, मथाना, पीपलखेड़ा एवं बरखेड़ा तिंसी की सभाओं को संबोधित करते हुए कही.

Related Posts: