प्रदेश में आचार संहिता का उल्लंघन

नयी दिल्ली,

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए आज चुनाव आयोग से इस पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा पार्टी के विधि विभाग के प्रमुख विवेक तन्खा ने यहां चुनाव आयोग से मिलकर इसकी शिकायत की और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी इन उप चुनावों में जीत हासिल करने के लिए षड्यंत्र कर रही है.

श्री सिंधिया ने आयोग से मुलाकात के बाद यहां पत्रकारों से कहा कि दोनों सीटों के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है और भाजपा सरकार वहां आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है.

इसकी शिकायत आयोग से की गयी है. आयोग ने उनकी शिकायतों का निराकरण करने और निष्पक्ष चुनाव कराए जाने का भरोसा दिया है. कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रशासन के स्तर पर इन दोनों क्षेत्रों में संदिग्ध अधिकारियों को तैनात किया है और अधिकारियों की सूची के साथ आयोग से इसकी भी शिकायत की गयी है.

कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 30 जनवरी को अधिसूचना जारी की गयी थी. इन सीटों पर नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि आठ फरवरी है तथा नौ फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. इन दोनों सीटों पर 24 फरवरी को मतदान होगा और 28 फरवरी को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Related Posts:

बंटवारे का प्रस्ताव पेश करेगी माया!
सीबीआई ने दर्ज किए चार और मामले
राज्यसभा में अबोहर मामले पर हंगामा, प्रश्नकाल नहीं हुआ
सबरीमाला मामले में याचिका वापस लेने की अनुमति देने से इन्कार
अगस्ता मामले में “पर्दे के पीछे” से काम करने वालों को बेनकाब करेगी सरकार : पर्रि...
सोपोर में विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत