सुविधा के लिए आसपास हो ओपीडी : लश्करी

नवभारत न्यूज भोपाल,

शहर में जवाहर चौक स्थित शासकीय कैलाशनाथ काटजू चिकित्सालय को तोडक़र उक्त स्थान पर प्रस्तावित अत्याधुनिक बहुउपयोगी सर्वसुविधायुक्त बहुमंजिला अस्पताल का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होने जा रहा है. अस्पताल के निर्माण कार्य के दौरान जनता को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवायें निर्माण कार्य पूर्ण होने तक बंद रहेंगी.

इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व पार्षद वहीद लश्करी के नेतृतव में कांग्रेसजनों ने काटजू अस्पताल परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसजनों ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों, जिसमें रोशनपुरा, बाणगंगा, जवाहर चौक, प्रताप नगर, हसनात नगर, धरमपुरी, अहाता रुस्तम खां, कच्चा बंगला, धोबीघाट, पुरानी विधानसभा के सामने की बस्ती, ओमनगर, भीमनगर, वल्लभ नगर समेत करीब 37 बस्तियों की लगभग ढाई लाख आबादी काटजू अस्पताल में मिलने वाली सुविधायें जिनमें ओपीडी, प्रसूति, टीकाकरण एम्स के डाक्टरों की मिल रही सेवाएं सोनोग्राफी, एक्सरे, पैथोलॉजी, होम्योपैथिक सुविधा, टीबी के इलाज की सुविधा, कुष्ठ रोग उपचार आदि शामिल हैं.

अभी तो सिर्फ प्लानिंग चल रही है और मीटिंग के दौर चल रहे हैं. शिफ्टिंग को लेकर कोई डेट फिक्स नहीं की गई है. फिर भी अस्पताल प्रबंधन द्वारा कमला नगर की शासकीय डिस्पेंसरी में ओपीडी की सुविधा का प्रस्ताव मीटिंग में रखा गया है.
डॉ. कीर्ति डाले अधीक्षक
शासकीय काटजू अस्पताल

सर्वसुविधायुक्त बहुमंजिला अस्पताल बनने की खुशी हमें भी है और इसकी मांग हम बहुत पहले से करते रहे हैं. अस्पताल की शिफ्टिंग से ढाई लाख की आबादी प्रभावित होगी. इसलिये हमारी सिर्फ इतनी-सी मांग है कि कम से कम ओपीडी की व्यवस्था अस्पताल के समीप ही कहीं कर दी जाये, जिससे जनता को ज्यादा परेशानी न हो.
वहीद लश्करी पूर्व कांग्रेस
पार्षद नगर निगम भोपाल

 

Related Posts: