काबुल,

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज सैन्य अकादमी के समीप सेना के एक शिविर पर किए गए आतंकवादी हमले में कम से कम 11 सैनिकों की मौत हो गई।बीबीसी न्यूज ने यह जानकारी दी है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि इस हमले में 16 अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं।इस हमले को पांच आतंकवादियों ने अंजाम दिया उनमें से चार मारे गए हैं और पांचवें आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस बीच प्राप्त रिपार्टाें के अनुसार इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।इस संगठन की संवाद समिति अमाक ने यह जानकारी देते हुए कहा कि सेना के शिविर पर हमले को उसके संगठन के लोगों ने अंजाम दिया है।

इससे पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि यह हमला मार्शल फहीम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय पर किया गया है जो सैैन्य ठिकाने के समीप है।

गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले काबुल में दूतावास क्षेत्र में एक एंबुलेंस में छिपाकर रखे गए विस्फोटकोें की मदद से किए गए आत्मघाती हमले में 95 से अधिक लोग मारे गए थे और 200 से अधिक घायल हुए थे।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जनरल दौलत वजीरी ने बताया कि दो हमलावरों ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया और दो को सुरक्षा बलों ने मार गिराया तथा एक को सुरक्षा कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है।
घटनास्थल से चार असाल्ट रायफल, विस्फोटक सामग्री युक्त एक बेल्ट और एक राकेट लांचर बरामद किया गया है।

अफगानिस्तान की न्यूज वेबसाइट टोलो ने राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि चारों आतंकवादियों को पहले गेट से भीतर नहीं जाने दिया गया।यह सैन्य ठिकाना मार्शल फहीम राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के निकट है और इसे पहले भी तालिबान आतंकवादियों ने निशाना बनाया था।