हबीबगंज पार्किंग मामला: दर कितनी कम की जाए, नहीं किया उल्लेख

  • खानापूर्ति के लिए डीएम ने लिखी चिट्ठी

नवभारत न्यूज भोपाल,

शहर के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर पार्किंग की बढ़ी हुई दरों को लेकर डीआरएम शोभन चौधरी ने आईआरएस टीसी को 2 फरवरी को चिट्ठी लिखी है, पर ध्यान देने योग्य बात यह कि इस चिट्ठी में दरें कितनी कम हों, इसका कोई उल्लेख नहींं है, बल्कि दरों की समीक्षा करने को कहा गया है.

हालांकि डीआरएम शोभन चौधरी यह विश्वास दिलाते हैं कि लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है.जल्द ही समस्या दूर हो जायेगी और दो-चार दिनों में रेट कम कर दिये जायेंगे.बंसल कम्पनी का कहना है कि 590 रुपये की दर में भी घाटा है. प्रोजेक्ट मैनेजर अबु आसिफ के अनुसार रेलवे से हुये एमओयू में हमें सारे अधिकार दिये गये हैं और पार्किंग शुल्क के विषय में रेलवे बोर्ड को अवगत करा दिया गया था, उसके बाद ही रेट बढ़ाये गये हैं.

करीब एक सप्ताह पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर री-डेह्वïलपमेंट कर रही कम्पनी द्वारा पार्किंग दरों में भारी इजाफा किया गया था. उसके बाद से ही हबीबगंज रेलवे स्टेशन आ रहे यात्रियों और कर्मचारियों के बीच विवाद की स्थिति बनी हुई है.

रोजाना बढ़ी हुई दरों को लेकर कुछ न कुछ विवाद देखने को मिल रहा है. वजह यह भी है कि प्रतिदिन अप-डाउन करने वाले नौकरी-पेशा लोगों को बारह गुना से भी अधिक की बढ़ोत्तरी बजट बिगाड़ रही है. वहीं दूसरी ओर चार पहिया वाहन वालों से ड्राप एंड गो पर भी पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है.

Related Posts: