यूपीए सरकार में दी जाने वाली बोनस राशि की बंद

भोपाल,

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने किसानों को पूरे 5 साल की समर्थन मूल्य पर खरीदी गई रबी और खरीफ फसलों पर किसानों को बोनस राशि देने की मांग की है.

सिंह ने कहा है कि किसान इस समय संकट में है, उन्हें उनकी फसल के वाजिब दाम नहीं मिल रहे हैं.इसलिए उन्हें पिछले 3 साल की बोनस राशि का भी भुगतान राज्य सरकार करें. नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों को बोनस राशि देते थे, क्योंकि यह राशि उन्हें प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार से मिलती थी.

जैसे ही केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बने तब से किसानों को मिलने वाली बोनस राशि देना उन्होंने बंद कर दी. इस कारण प्रदेश के किसानों को भी यह बोनस राशि नहीं मिल सकी. सबसे अफसोसजनक यह बात है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका विरोध तक नहीं किया.

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने कहा कि चुनावी साल में वोटों की चिंता एक बार फिर मुख्यमंत्री को किसानों की याद दिला रही है, तो उन्होंने किसानों को फिर से दो साल की बोनस राशि देने की घोषणा कर दी. सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर वाकई में किसान हितैषी हैं तो उन्हें पूरे 5 साल की समर्थन मूल्य पर खरीदी गई रबी और खरीब फसलों की बोनस राशि का भुगतान किसानों को करना चाहिए.

Related Posts: