नयी दिल्ली,

कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी(आप) की सरकार को हर मोर्चे पर “फ्लाॅप” करार देते हुए कहा कि झूठे वादे करके सत्ता में आये अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया है।

केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर दिल्ली कांग्रेस ने “तीन साल दिल्ली बेहाल” नाम की पुस्तिक जारी की और “आप नहीं खाप है हर मोर्चे पर फ्लाॅप है” स्लोगन के साथ विभिन्न क्षेत्रों में सरकार की असफलता का खुलासा किया।

दिल्ली कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में आज आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने केजरीवाल सरकार की तीन साल की खामियां गिनाई। इस मौके पर शीला सरकार में मंत्री रहे अशोक कुमार वालिया,हारुन युसूफ, किरण वालिया, मंगतराम सिंघल और रमाकांत गोस्वामी के अलावा पूर्व सांसद सज्जन कुमार,महाबल मिश्रा और पूर्व महापौर फरहाद सूरी समेत अन्य नेता बडी संख्या में मौजूद थे।

श्री माकन और श्रीमती दीक्षित ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने तीन साल में एक भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया और दिल्ली का विकास पूरी तरह ठप्प हो गया। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था हो या स्वास्थ्य व्यवस्था सब कुछ पूरी तरह चरमरा गया है। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था का बुरा हाल है और केजरीवाल सरकार केवल विग्यापनों के जरिये अपना पुलावी गुणगाान करने में अरबों रुपया पानी की तरह बहा रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री के साथ अपने मतभेद भुलाकर लंबे समय बाद एक मंच पर आये श्री माकन ने श्रीमती दीक्षित के 15 वर्ष के कार्यकाल के दौरान दिल्ली में विकास कार्यों के कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि श्रीमती दीक्षित ने दिल्ली को आधुनिक शहर बनाने के लिए 15 वर्षों के दौरान जो विकास कार्य किए थे, वह लगभग ध्वस्त होने की अवस्था में हैं।

श्रीमती दीक्षित ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह “केवल बोलती है काम नहीं करती।” उन्होंने कहा कि सरकार केवल विग्यापनों पर अरबों रुपया खर्च कर अपना बखान करने में जुटी हुई है और उनके कार्यकाल में दिल्ली में जो बुनियादी ढांचा विकसित किया गया था वह तहस नहस होने की स्थिति में पहुंचा चुका है।