महापौर ने तीन दिन में तलब की रिपोर्ट

नवभारत न्यूज  भोपाल,

महापौर चौपाल में इंजीनियर और स्थानीय पार्षद की मिलीभगत से वार्ड 52 के तालाब के सौंदर्यीकरण पर काम हुआ मात्र 10 फीसदी और भुगतान हो गया 100 फीसदी कार्य करने का मुद्दा सामाने आया.

इस 23 लाख से अधिक के घोटाले में महापौर आलोक शर्मा और आयुक्त ने पूरे मामले की इंजी ओपी भारद्धाज से तीन दिन में रिपोर्ट तलब की है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तीन दिन बाद आयुक्त के साथ मैं खुद साईट बिजिट करूंगा, जिसकी लापरवाही सामने आएगी, उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.

चौपाल में 105 से अधिक आवेदन पहुंचे.सभी आवेदनों को सुनने के बाद महापौर आलोक शर्मा ने संबधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए .

चौपाल में अजय पाटीदार ने मय प्रमाणित दस्तावेजों के साथ शिकायत की कि वार्ड 52 के तालाब के सौंदर्यीकरण एवं विकसित करने पर 23 लाख 80 हजार 701 रुपए का भुगतान हो चुका, लेकिन काम 10 फीसदी भी नहीं हुआ. यह काम मेसर्स तुलिका इंटरप्राइजेस भोपाल को दिया गया था. इस पूरे मामले में झील संरक्षण प्रकोष्ठ के नगर यंत्री संतोष गुप्ता और वार्ड 52 के पार्षद की भूमिका संलिप्त बताई जा रही है.

इस अधूरे प्रोजेक्ट पर स्थानीय पार्षद ने बिना काम देखे पूर्णता सर्टिफिकेट जारी कर दिया. जिसके बाद उक्त राशि का भुगतान भी हो गया. इस पूरे मामले में महापौर और आयुक्त भी ज्यादा कुछ नहीं कह सके .

बल्क कनेक्शन नहीं चाहिए

कृष्णा कैम्पस के रहवासी मनीष जैन, महेश सोनी, बसंत उपाध्याय, अशोक तिवारी और एमआईसी मेंबर दिनेश यादव ने चौपाल में महापौर से शिकायत की कि हम लोगों को डायरेक्ट नर्मदा जल का नल कनेक्शन दिया जाए, बल्क कनेक्शन नहीं चाहिए. इस पर आयुक्त ने कहा कि आप जो मांग कर रहे हैं वह हमारे प्रावधान में नहीं है, आपको बल्क कनेक्शन लेना ही पड़ेगा. इसके बाद उक्त रहवासी कोर्ट जाने की तैयारी में जुट गए है

चौपाल के लिए अलग से बजट का प्रावधान होगा

इस दौरान शासकीय प्राथमिक शाला चिकलोद रोड में विकास एवं सुविधा के कार्य कराने के उपलक्ष्य में छात्र परिषद एवं शाला परिवार ने महापौर आलोक शर्मा को अभिनन्दन पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर ही महापौर शर्मा ने निगम के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा विगत दिनों राजा भोज सेतु से एक घायल व्यक्ति को एम्बूलेंस न पहुंचने वाले प्रभारी सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अजय श्रवण, ड्रायवर फैजान खान और सुपरवाईजर सुयशराज चौहान को सम्मानित किया.

चौपाल में निगम आयुक्त प्रियंका दास, महापौर परिषद के सदस्य मनोज चौबे, दिनेश यादव, अपर आयुक्त व्ही.के. चतुर्वेदी, एम.पी.सिंह, पी.के.श्रीवास्तव, उपायुक्त सुधा भार्गव हरीश गुप्ता,अधीक्षण यंत्री पी.के.जैन सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: