की जा रहीं हैं सभी जरूरी तैयारियां

भोपाल,

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित मध्यप्रदेश दौरे के मद्देनजर सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं.

राष्ट्रपति के 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली इंदौर जिले के महू में आने की संभावना है. वहीं, प्रधानमंत्री का 24 अप्रैल को मंडला जिले के रामनगर आना प्रस्तावित है.पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), गुप्त वार्ता मकरंद देउस्कर ने मीडिया को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इंतजाम में लगाए गए हैं और पुलिस बल भी तैनात किया जा रहा है.

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में 14 अप्रैल को कफ्र्यू लगाने की कोई योजना नहीं है. इन इलाकों में 2 अप्रैल के भारत बंद के दौरान काफी हिंसा हुई थी. उन्होंने कहा कि भिंड, मुरैना और ग्वालियर में स्थिति तेजी से सामान्य हुई है. अभी वहां पुलिस बल लगा रहेगा और हम अलर्ट रहेंगे.

एक सवाल के जवाब में देउस्कर ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को एक सर्कुलर जारी किया गया है कि वे सोशल मीडिया पर निष्पक्ष रहें क्योंकि उनसे सेवा में रहते ऐसी ही उम्मीद की जाती है. प्रीति रघुवंशी आत्महत्या प्रकरण के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है. सबूत जुटाने का काम चल रहा है. सबूतों के आधार पर ही कोई कार्रवाई की जाएगी.

Related Posts: