सिलेंडर ब्लास्ट से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ घर

अस्पताल में भर्ती हादसे में घायल युवती

एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

नवभारत न्यूज भोपाल,

अरेरा कॉलोनी स्थित गौतम नगर झुग्गी बस्ती में सोमवार की सुबह खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई, जिससे ब्लास्ट हो गया. हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए जेपी में भर्ती कराया गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा व निगमायुक्त प्रियंका दास मौके पर पहुंची. इस घटना में झुग्गी में रखा सामान पूरी तरह से जल गया.

हबीबगंज पुलिस के मुुताबिक राजो बाई सपरिवार फै्रक्चर अस्पताल के सामने गौतम नगर झुग्गी बस्ती में रहती है. सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे राजोबाई के यहां खाना बन रहा था, तभी गैस सिलेंडर में अचानक ब्लॉस्ट हो गया, जिससे एक दर्जन से अधिक घायल हो गए.

हादसा इतना तेज था कि झुग्गी की एक दीवार भरभराकर गिर गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल ने आग को बुझाया. हादसे में झुलसे रवि पुरी ने बताया कि जैसे ही आग की जानकारी मिली पहले तो इन लोगों ने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ ही समय में ब्लास्ट हो गया. आग बुझाने के लिए गीले गद्दों एवं कपड़ों से सिलेंडर ढक दिया, लेकिन अचानक से ही धमाके के साथ घर में आग लग गई.

पूरे घर में फैल गई आग

अस्पताल में उपचार करा रहे घायलों ने बताया कि घर में एकदम आग फैल गई. कुछ समझ ही नहीं आया इससे पहले हादसा हो गया. इसमें पास में बने दो घर पूरी तरह ढह गए, वहीं आसपास के मकानों में दरारें भी आ गईं. हालांकि सभी घायलों की हालत खतरे बाहर है.