डे-बोर्डिंग बैडमिंटन के चयन ट्रायल आज

भोपाल,

मध्यप्रदेश की विभिन्न खेल अकादमियों में चयन प्रक्रिया 9 अप्रैल से प्रारंभ होकर 9 जून तक निर्धारित है. चयन के लिये प्रतिभावान खिलाडिय़ों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं.

बैडमिंटन अकादमी डे.बोर्डिंग में आज 12 अप्रैल से चयन प्रक्रिया शुरू होगी. चयन प्रक्रिया फिजिकल टेस्ट, स्किल टेस्ट तथा मेडिकल टेस्ट के आधार पर तीन चरणों में पूर्ण की जायेगी. अकादमी में चयन के लिये वांछित आयु 12 से 18 वर्ष है.

आयु की गणना एक जुलाई, 2018 से की जायेगी. सभी खेलों के लिये चयन ट्रायल स्थल टीटी नगर स्टेडियम भोपाल होगा. प्रतिभा चयन के समय आवेदकों के लिये आवश्यक दस्तावेज जैसे आयु प्रमाण-पत्र, मूल निवासी, स्थानीय निवासी प्रमाण-पत्र एवं आधारकार्ड लाना अनिवार्य होगा.

प्रतिभा चयन प्रक्रिया में शूटिंग एवं घुड़सवारी अकादमियों के सिर्फ मध्यप्रदेश के अभ्यर्थियों में 80 प्रतिशत मध्यप्रदेश के तथा 20 प्रतिशत शेष भारत के अभ्यर्थियों के लिये चयन होगा. चयनित खिलाडिय़ों को अकादमी में उच्च-स्तरीय खेल प्रशिक्षण, नि:शुल्क आवास, भोजन, चिकित्सा तथा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय-स्तर पर एक्सपोजर मिलेगा.

ट्रैफिक पुलिस का जागरुकता कार्यक्रम

भोपाल. आम नागरिकों में ट्रैफिक के प्रति जागरुकता लाने के लिए भोपाल डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी बुधवार को वीएनएस इंस्टीटियूट में ट्राफिक, महिला अपराध और चाइल्ड केयर विषय पर आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में अपना व्याख्यान दिया.

कार्यक्रम में स्टूडेंट्स एवं स्टाफ को ट्रैफिक रूल्स का अनुसरण करने, महिला एवं छात्राओं की सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देश और बच्चों की सुरक्षा के संबंध में महात्वपूर्ण जानकारियां दी गई.

डीआईजी ने यात्रा करते समय हेलमेट और सीटबेल्ट लागने के फायदे बताए इस दौरान विद्यार्थियों को ट्राफिक के वीडियो फुटेज भी दिखाए. कार्यक्रम में एएसपी महैन्द्र जैन डीएसपी सुशील तिवारी और युवा भारत संस्था की टीम भी मौजूद रही.

Related Posts: