नयी दिल्ली,

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी तेज गेेंदबाज झूलन गोस्वामी एड़ी की चोट के चलते आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज से भी बाहर हो गईं हैं और अब उनकी जगह बंगाल की तेज गेंदबाज सुकन्या परीदा को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वालीं झूलन को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एड़ी में चाेट लग गई थी और उन्हें ट्वंटी-20 सीरीज से हटना पड़ा था। उनकी जगह आलराउंडर रूमेली धर ने ली थी। झूलन इस समय रिहेबिलिटेशन से गुजर रहीं हैं।

24 साल की परीदा ने 2016 में नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ विजयवाडा में वनडे करियर में पदार्पण किया था। भारतीय टीम 12 से 18 मार्च तक वडोदरा में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 12 मार्च, दूसरा 15 मार्च आैर तीसरा 18 मार्च को होगा।

सीरीज के लिए अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज कप्तान और हरमनप्रीत काैर उपकप्तान होंगी। वनडे सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2017-2020 का ही एक हिस्सा है। वनडे सीरीज के बाद ट्वंटी-20 सीरीज होगी जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। भारत ने हाल में दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए वनडे सीरीज 2-1 से और टी-20 सीरीज 3-1 से जीती थी।

टीम इस प्रकार है- मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, जैमिमा रॉड्रिग्स, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा।

Related Posts: