जम्मू,

जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित सुंजुवान ब्रिगेड सेना शिविर पर आज तड़के आतंकवादियों के हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया और तीन जवानों समेत चार लोग घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हमले में चार जवान घायल हुए थे जिनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि चार से पांच आतंकवादियों ने तड़के लगभग 0450 बजे सुंजुवान ब्रिगेड सैन्य शिविर पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के तीन जवान, एक जूनियर कमीशन अधिकारी और उसकी बेटी घायल हो गयी। हमले के बाद घटनास्थल के आसपास के सभी स्कूलों को एहतियातन बंद कर दिया गया है।

यह सैन्य शिविर जम्मू शहर से महज पांच से छह किलोमीटर दूर है। एक अधिकारी ने बताया कि अभियान अभी तक जारी है। जम्मू रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस डी सिंह ने बताया कि हमलावरों को एक इमारत के भीतर घेर लिया गया है। उन्होंने बताया कि संतरी ने तड़के 0455 बजे संदिग्ध गतिविधि देखी और तभी उसके बंकर पर गोलीबारी शुरू हो गयी। जवानों ने गोलीबारी का समुचित जवाब दिया।

इसके बाद हमलावर 36 ब्रिगेड के शिविर में घुस गये और गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन उन्हें एक मकान में घेर लिया गया है।इससे पहले आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि तीन से चार आत्मघाती हमलावरों ने सैन्य शिविर पर अंधाधुंध गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके।

हमले के तुरंत बाद सेना के विशेष बल और विशेष कार्रवाई समूह के जवान घटनास्थल पर पहुंच गये और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग को भी कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था जिसे बाद में इलाके के घेराबंदी के बाद खोल दिया गया।

Related Posts: