गोल्ड कोस्ट,

भारत की पदक उम्मीद स्टार निशानेबाज़ जीतू राय ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये सोमवार को पुरूषों के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक दिलाया जबकि महिलाओं में 10 मीटर एयर राइफल में मेहुली घोष और अपूर्वी चंदीला ने भी पोडियम पर जगह बनाई।

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों के पांचवें दिन भारतीय निशानेबाज़ों ने कमाल का खेल दिखाया और पदकों की झड़ी लगा दी। यहां बेलमोंट शूटिंग सेंटर में विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता जीतू ने पुरूषों के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सर्वाधिक 235.1 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया और स्वर्ण पदक जीता।

इसी स्पर्धा में अन्य भारतीय और जीतू के टीम साथी निशानेबाज़ ओम मिथरवाल ने भी पोडियम पर जगह बनाई और 214.3 अंकों के साथ आठ पुरूषों के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहे और कांस्य पदक जीता। ओम ने 584 अंकों के साथ नया क्वालिफिकेशन रिकार्ड भी बनाया।

दूसरी ओर इसी शूटिंग रेंज में भारतीय महिला निशानेबाज़ों ने भी देश के लिये पदक सुनिश्चित किये और महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में मेहुली ने 247.2 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल कर रजत पदक और अपूर्वी ने 22.3 अंकों के साथ कांस्य पदक पर निशाना साधा।

Related Posts: