• टूटेगा पुल बोगदा

नये पुल की ड्राइंग को मंजूरी, 6 माह में डल जायेगी तीसरी लाइन

railway lineभोपाल, 4 जुलाई, नभासं. थर्ड लाइन के रास्ते में आड़े आ रहा पुल बोगदा ब्रिज को तोडऩे के लिये रेलवे ने मंजूरी दे दी है. रेलवे के जबलपुर मुख्यालय ने भी नये पुल की ड्राइंग को अप्रूवल दे दिया है. अब शीघ्र ही जिला प्रशासन से पुराने पुल को तोड़ कर नया पुल बनाने की अनुमति दी जायेगी.

हबीबगंज से बीना के बीच प्रस्तावित तीसरी लाइन में सबसे बड़ी बाधा पुल बोगदा को तोड़कर इसे फोर लेन बनाया जायेगा ताकि भविष्य में रेल लाइन के और विस्तार में भी यह बाधा नहीं बने. सूत्र बताते हैं कि तीसरी लाइन का अधिकतम कार्य पूरा कर लिया गया है. यहां हबीबगंज से सांची तथा सांची से बीना के मध्य अलग-अलग ठेकेदार लाइन बिछाने का काम कर रहे हैं. पुल की अड़चन हटने के बाद 6 माह में बाकी काम पूरा कर लिया जायेगा.

जिला प्रशासन के पाले में गेंद

सूत्रों के अनुसार रेलवे द्वारा ड्राइंग को मंजूरी दिये जाने के बाद गेंद अब जिला प्रशासन के पाले में पहुंच चुकी है. जिला प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद पुल तोड़े जाने पर प्रशासन को यातायात नियंत्रित करने के लिये दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.दरअसल रायसेन को जोडऩे वाले इस मुख्य मार्ग को बंद किये जाने से वैकल्पिक मार्गों पर जाम की स्थिति बनेगी. इसके लिये जिला प्रशासन एवं यातायात पुलिस को साझा रणनीति बनानी पड़ेगी. हालांकि रेल प्रशासन ने इस मसले पर अभी से जिला प्रशासन एवं यातायात पुलिस को पत्र लिखकर यहां होने वाली परेशानियों से अवगत करा दिया है.

 

Related Posts: