महापौर शर्मा ने किया आग्रह, समाज को संदेश दें धर्मगुरु

  • निगम आयुक्त प्रियंका दास की उपस्थिति में हुई बैठक

भोपाल,

शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण में देश का सबसे साफ स्वच्छ शहर बनाने के लिए नागरिकों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने एवं साफ सफाई कार्य में सक्रिय सहयोग हेतु सभी वर्गों के धर्मगुरु समाज के विभिन्न वर्गों के नागरिकों को प्रेरित करेंगे.

महापौर आलोक शर्मा ने निगम आयुक्त प्रियंका दास की उपस्थिति में विभिन्न धर्मगुरुओं की बैठक में स्वच्छता हेतु नागरिकों को प्रेरित करने का आग्रह किया जिस पर सभी धर्म गुरुओं ने अपने स्तर पर नागरिकों को प्रेरित करने व स्वच्छता में सहयोग करते हुए भोपाल शहर को देश ही नहीं दुनिया का सबसे स्वच्छ शहर बनाने का आश्वासन दिया.

महापौर शर्मा ने गत स्वच्छ सर्वेक्षण में भोपाल को दूसरा स्थान प्राप्त होने पर सभी धर्म गुरुओं सहित शहर की जनता के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की और अपने शहर की स्वच्छता एवं सुंदरता की ब्रांडिंग करने का भी आह्वान किया. महापौर शर्मा ने सोमवार को धर्मगुरुओं की बैठक में कहा कि धर्मगुरु समाज को दिशा देने का कार्य करते हैं और समाज में इनके द्वारा दिए गए संदेश का प्रभाव भी होता है.

उन्होंने धर्मगुरुओं से आग्रह किया कि धर्मगुरु समाज के विभिन्न वर्गों के नागरिकों के स्वच्छता के संदेश दें और स्वयं भी स्वच्छता रखने और अन्य लोगों को भी गंदगी ना करने के व गीले सूखे कचरे को पृथक पृथक डस्टबिन में रखने तथा स्वच्छता में सक्रिय सहयोग देकर अपने शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण में देश का सबसे साफ स्वच्छ शहर बनाने हेतु भी प्रेरित करें.

महापौर शर्मा ने कहा कि हमारे शहर को बहुत सुंदर शहर बनाया है और यह देश दुनिया के अन्य शहरों की तुलना में कहीं अधिक स्वच्छ और सुंदर शहर है. इसे हमें और अधिक स्वच्छ सुंदर भी बनाना है तथा इसकी हमें ब्रांडिंग भी करना है महापौर शर्मा ने सभी धर्म गुरुओं से निवेदन किया कि वह समाज को प्रेरित करें साथ ही ईश्वर से प्रार्थना भी करें और हमें सफलता हेतु आशीर्वाद दें.

Related Posts: