समारोह में सम्मानित हुईं कई हस्तियां

भोपाल,

विचित्र कुमार सिन्हा स्मृति सम्मान कार्यक्रम दीपक की तरह प्रतिभाशाली व्यक्त्वि की रोशनी में नई पीढ़ी को आगे बढने की प्रेरणा देता है. विचित्र में खुलकर बोलने व लिखने का साहस था. यह बात 23 वें विचित्र कुमार सम्मान समारोह के अध्यक्ष राज्यसभा सदस्य मेघराज जैन ने कही.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि ऐसी शख्सियतें है जिन्होंने विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में अपनी निष्ठावान सेवाओं से पहचान बनाई, उन्हें आज सम्मान करने का अवसर मिला.

देश व समाज के लिये काम करने वालों की पहचान लेखक व पत्रकार ही कराते हैं. विचित्र जी का कविता संग्रह उनके व्यक्त्वि की विचित्रता दर्शाता है. हम उस विभूति का सम्मान नहीं करते बल्कि आने वाली पीढ़ी को सम्मानित करते है, जिससे वह प्रेरणा लेकर देश व समाज को आगे बढ़ाते है.

विशिष्ट अतिथि सांसद आलोक संजर ने कहा है कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों में निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करने वाली विभूतियों को सम्मानित करने का यह अवसर है.

कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष सैय्यद साजिद अली ने संस्था का अध्यक्षीय उद्बोधन दिया. सचिव केके सक्सेना ने सम्मानित अतिथियों के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला.