आरोपी गिरफ्तार

भोपाल,

साइबर क्राइम पुलिस ने फैशन डिजाइनर की फर्जी फेसबुक प्रोफाईल बनाने के मामले में नाबालिग छात्र को गिरफ्तार किया है. छात्र ने मौज मस्ती में फरियादिया के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर बदनाम करने का प्रयास किया. फरियादिया को जानकारी लगी तो उसने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

साइबर सेल से मिली जानकारी अनुसार भोपाल निवासी एक युवती ने बताया कि वह फैशन डिजाइनर है. अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी फेसबुक प्रोफाइल की हूबहू फर्जी प्रोफाईल बनाकर फरियादिया के नाम व फोटो का दुरूपयोग किया गया है, इसके साथ ही फरियादिया के प्रोफाइल में प्रोफेसन से जुड़े लोगों, दोस्तों, परिवारजनों को अज्ञात व्यक्ति द्वारा फे्रंड रिक्वेस्ट भेजकर आईडी में गंदे कमेंटस व अपडेट करके फरियादिया को लगातार बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है.

शिकायत मिलने पर साइबर सेल ने अपराध पंजीबद्व कर विवेचना की तो सामने आया कि एक 14 साल के नाबालिग छात्र द्वारा फर्जी प्रोफाइल बनाई गई है.

पुलिस ने जानकारी मिलते ही छात्र को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की. छात्र ने पुलिस को बताया कि वह युवती से फेसबुक पर जुड़ा हुआ है, जिसे वह जानता भी है. उसने युवती की आईडी में काफी सारे दोस्त व अन्य लोगों के साथ फेसबुक पर दोस्ती की, लेकिन फिर शरारत व मस्ती करने के उद्देश्य से उसने युवती के नाम की हूबहू मिलती – जुलती आईडी बना ली.

Related Posts: