दुकान को सील करने को लेकर हुआ था विवाद

भोपाल,

करोंद थाना अंतर्गत नगर निगम के राजस्व अमले के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. घटना को अंजाम तब दिया गया जब नगर निगम का अमला कार्रवाई के बाद वहां से लौट रहा था. इसमें तीन आरक्षक सहित एक महिला कर्मचारी घायल हो गई.

पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार जोन 16 के वार्ड 72 स्थित भानपुर पटेल मार्केट में बालचंद जैन की हार्डवेयर की दुकान है. पिछले कई वर्षों से इनके द्वारा संपत्तिकर जमा नहीं कराया गया था, सोमवार को नगर निगम की टीम ने पहुंचकर 1 लाख 20 हजार का बिल थमाया और दुकान को सील कर दिया. इसके बाद टीम दूसरी जगह कार्रवाई करने के लिए चली गई.

जब टीम वहां से वापस लौटकर आई तो देखा कि सील दुकान का ताला इनके द्वारा तोड़ दिया गया था. जब टीम ने उनसे इसका कारण पूछा तो विवाद शुरू हो गया. अमले के साथ जैन परिवार के लोगों ने जमकर गाली-गलौच की और फिर परिवार के अन्य सदस्यों को बुला लिया और लाठी-डंडों से हमला कर दिया.

इस घटना में प्रधान आरक्षक अजय पांडेय, आरक्षक दिनेश भंवर, आरक्षक रामदास जाटव, निगम कर्मचारी अनीता साहू सहित निगम अतिक्रमण अमले के कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए. निगम अमले पर हमले की सूचना तुरंत निगम आयुक्त प्रियंका दास सहित निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई.