सारे गिले शिकवे मिटाकर फिर से एक दूजे के हुए

  • विवाह की वर्षगांठ पर मिला तोहफा

नवभारत न्यूज भोपाल.

पति-पत्नी के बीच जिला अदालत में वर्षों से चल रहे आपसी पारिवारिक विवाद के मामलों को आपसी सुलह एवं समझौते के आधार पर निपटाने के लिए अदालत की मध्यस्थता के सुखद परिणाम सामने आने लगे हैं.

इसका नजारा सोमवार को जिला अदालत में देखने को मिला. साथ रहना तो दूर एक दूसरे की शक्ल देखने तक को राजी नहीं होने वाले पति-पत्नी न केवल एक दूसरे से माफी मांगते हुए दिखे बल्कि एक दूसरे के साथ किए गए बुरे सलूक पर शर्मिंदा भी हुए. सारे गिले शिकवे मिटाकर फिर से एक दूसरे के हो गए.

फैमिली कोर्ट के न्यायाधीश योगेश दत्त शुक्ला ने पति-पत्नी को डेयरी मिल्क चॉकलेट भेंट कर उन्हें सुखद वैवाहिक जीवन की दुआएं दीं.

भोपाल निवासी सुनील वाधवानी (परिवर्तित नाम) और रायपुर छत्तीसगढ़ निवासी हेमा की शादी 6 फरवरी 2010 में हुई थी.

पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद होने पर पत्नी मायके चली गई और वहां से तलाक के लिए दबाव बनाने लगी. पत्नी की ओर से तलाक मांगे जाने पर पति ने 28 अगस्त 2017 को फैमिली कोर्ट में दांपत्य जीवन की पुर्नस्थापना का दावा दायर किया था. 6 फरवरी को दोनों के विवाह की वर्षगांठ आने वाली थी.

फैमिली कोर्ट के न्यायाधीश योगेश दत्त शुक्ला ने दोनों पति-पत्नी को समझाईश दी और मतभेद भुलाकर एक बार फिर एक साथ रहने के लिए राजी कर किया. न्यायाधीश की समझाईश रंग लायी और दोनों पति-पत्नी एक बार फिर साथ रहने को राजी हो गए. न्यायाधीश योगेश दत्त शुक्ला ने दोनों पति-पत्नी को संबंधों में मिठास घुली रखने के लिए डेयरी मिल्क चॉकलेट भेंट कर उन्हें सुखद वैवाहिक जीवन की दुआएं दीं.

खत्म हुआ आपसी विवाद

भोपाल निवासी असद (परिवर्तित नाम) और शीना की शादी 10 मार्च 2016 को हुई थी. विवाह के बाद से ही दोनों पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद होने पर पति ने 28 जुलाई को फैमिली कोर्ट में तलाक का मामला पेश किया था.

फैमिली कोर्ट के न्यायाधीश ने दोनों को समझाईश दी जिससे दोनों ने अपने मामले में समझौता कर हमेशा एक साथ रहने का वादा किया. न्यायाधीश योगेश दत्त शुक्ला ने इन दोनों पति-पत्नी को भी डेयरी मिल्क चॉकलेट भेंट कर उन्हें सुखद वैवाहिक जीवन की दुआएं दीं.

न्यायाधीश की प्रशंसा

न्यायाधीश की समझाईश से दो परिवार टूटने से बच गए. कोर्ट रुम में मौजूद वकीलों और न्यायिक कर्मचारियों ने न्यायाधीश योगेश दत्त शुक्ला की प्रशंसा करते हुए दोनों दंपतियों के सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की.

Related Posts: