भोपाल, 4 फरवरी. चुनावी साल में शिवराज सरकार ने अध्यापकों के बाद लगभग 20 हजार से अधिक पंचायत सचिवों को भी खुश कर दिया है. क्योंकि न केवल अनुकंपा नियुक्ति बल्कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगे हाथ छठवें वेतनमान का लाभ देने की भी घोषणा कर दी है.

दरअसल रविवार सीएम हाउस में पंचायत सचिवों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि आज से प्रदेश के हमारे सभी पंचायत सचिव नियमित कर्मचारी होंगे. उनके वेतन में भी सरकार द्वारा बढ़ोतरी की जाएगी. वहीं सीएम ने कहा कि एक अप्रैल 2018 को 10 साल की सेवा पूरी करने वाले सभी पंचायत सचिवों को 5,200- 20,200+2,400 पे ग्रेड पर वेतन दिया जाएगा. इतना ही नही पंचायत सचिव की नई नियुक्ति से ही 10 हजार रुपए वेतन का प्रावधान किया जा रहा है. क्योंकि मध्यप्रदेश में रामराज्य लाने के सबसे बड़े माध्यम पंचायत सचिव हैं.

पंचायत सचिवों के साथ मिलकर सरकार मध्य प्रदेश को हिन्दुस्तान नहीं, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाएगी. उन्होंने कहा कि ग्रामीण मध्यप्रदेश के निर्माण में सचिवों का योगदान रहा है. हर गरीब को घर मिलेगा. इस अवसर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव के साथ अपर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस मुख्य रूप से मौजूद थे.

 

Related Posts: