सेंचुरियन,

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को देते हुए कहा कि उन्होंने इसके लिए प्रेरित किया।

विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार रात खेले गए छठे और आखिरी वनडे मैच में अपने करियर का 35 वां शतक बनाया। विराट का इस सीरीज में यह तीसरा शतक था। उनके नाबाद 129 रन की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छठे और अंतिम वनडे में आठ विकेट से रौंद कर 5-1 से सीरीज जीत ली।

विराट ने मैच के बाद कहा,“ यह दौरा काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मैदान के बाहर रहे लोगों को इसका काफी श्रेय मिलना चाहिए, खासकर मेरी पत्नी का, जो मुझे लगातार प्रेरित करती रहती है उसे भी काफी श्रेय दिया जाना चाहिए। अतीत में उसे (अनुष्का) काफी कुछ कहा गया। लेकिन वह एक ऐसी शख्स हैं जिन्होंने मुझे इस दौरे पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा दी।”

उन्होंने साथ कहा कि आप कप्तान होते हैं तो आपको आगे बढ़कर अच्छा प्रदर्शन करना होता है और ऐसे में आपको इस तरह की प्रेरणा की जरूरत होती है। भाारतीय कप्तान ने कहा,“ क्रिकेट करियर में मेरे पास आठ-नौ साल और बचे हैं और मैं हर दिन कुछ ज्यादा करना चाहता हूं। मेरे लिए यह एक आशीर्वाद है कि मैं स्वस्थ हूं और चाहता हूं कि अपने देश का नेतृत्व करता रहूं।”

विराट ने मैच में अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, “ आज का दिन मेरे लिए काफी अच्छा था। पिछले मैचों में मैनें सही माइन्डसेट नहीं किया था। यहां बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है, इसलिए मैनें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मुझे शॉर्ट गेंद खेलना पसंद है और वे शॉर्ट गेंदबाजी ही कर रहे थे। मुझे लगता है कि पिच रोशनी के हिसाब से बल्लेबाजी करने के लिए बेहतर है। अब तक यह एक रोलरकोस्टर रहा है।”

Related Posts: