पर्यावरण एवं कानून पर व्यक्त किए विचार

भोपाल,

कॅरियर कॉलेज के वनस्पतिशास्त्र विभाग द्वारा पर्यावरण कानून लागू करने में शामिल मुद्दे को बढ़ावा देने के लिए अतिथि व्याख्यान आयोजित किया गया, व्याख्यान में अतिथि वक्ता के रुप में आई बरकतउल्लाह विद्यालय के लॉ विभाग की प्रमुख डॉ. मोना पुरोहित ने पर्यावरण से जुड़े विभिन्न कानूनो पर प्रकाश डाला.

उन्होने अपने संबोधन में पर्यावरण संबंधित कानून के विषय में चर्चा की, उन्होंने पर्यावरण संबंधित प्रमुख मामलों का हवाला देते हुए कहा कि हमें किस प्रकार अपना दायित्व निभाते हुए पर्यावरण संरक्षण में अपना देना चाहिए. उन्होंने कहा कानून, सामाजिक परिवर्तन का एक साधन है.

हम तभी अपनी जिंदगी आरामदायक तरीके से गुजार सकते है, जब हम हमारा पर्यावरण सुरक्षित रखें. और पर्यावरण सुरक्षा के लिए ज़रूरी है अधिक से अधिक पेड़ लगाएं उनकी देखभाल करें और पानी का सद्उपयोग करें. अतिथि का स्वागत प्राचार्य डॉ. पी.एन. तिवारी एवं आभार ग्रीन क्लस्टर समन्वयक डॉ. जसबिन्दर मेहता द्वारा किया गया.

कार्यक्रम का  उद्देेश्य छात्रों को पर्यायवरण के बारे में जानकारी देना और उनको पर्यायवरण के प्रति जागरुक करना. और छात्रों ने बहुत रुचि के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम में तीनों कॉलेज के छात्रों ने भाग लिया. व पर्यायवरण को सरंक्षित करने के लिए काम करने की बात की.
डॉ. जसबिन्दर मेहता,
ग्रीन क्लस्टर समन्वयक

Related Posts: