वानगरेई,

पाकिस्तान ने आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में शुक्रवार को श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर ग्रुप डी में शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।वहीं अास्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी को 311 रन के बड़े अंतर से हराकर नॉकआउट में जगह पक्की की।

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 48.2 ओवर में 188 रन पर अॉल आउट करने के बाद 43.3 ओवर में सात विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया।पाकिस्तान की पारी में मध्यक्रम के बल्लेबाज़ अली जरियाब आसिफ ने 59 रन की मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली।कप्तान हसन खान और मोहम्मद मूसा ने आखिरी समय में नाबाद 24 और नाबाद 23 रन की पारियां खेलीं।

श्रीलंका की तरफ से मध्यम तेज़ गेंदबाज़ तिरूष्का रश्मिका 47 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके जो ग्रुप डी में अफगानिस्तान के बाद तीसरे स्थान पर रहकर विश्वकप से बाहर हो गयी।इससे पहले श्रीलंकाई पारी में जेहान डेनियल ने 53 रन और आशेन बंडारा ने 37 रन की साहसिक पारियां खेलीं।पाकिस्तान की ओर से सुलेमान शफकत ने 29 रन पर श्रीलंका के तीन विकेट लिये।

आस्ट्रेलिया की जीत में चमके नाथन ,जेसन लिंकन (वार्ता) ओपनर नाथन मैकस्वीनी(156) की शतकीय पारी के बाद जेसन रोस्टन(15 रन पर सात विकेट) के दमदार प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया अंडर-19 क्रिकेट टीम ने पापुआ न्यू गिनी को ग्रुप बी के आखिरी मैच में 311 रन से धो दिया।आस्ट्रेलियाई टीम इस जीत के बाद भारत के बाद ग्रुप में दूसरे नंबर पर रही।

नाथन ने 111 गेंदों की पारी में 18 चौके और चार छक्के लगाये।कप्तान जेसन संघा ने 88 रन और परम उप्पल ने 61 रन की अन्य अहम अर्धशतकीय पारियां खेलीं जिससे आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 370 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।इसके जवाब में आस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने पापुआ न्यू गिनी को 24.5 ओवर में 59 रन पर ऑल आउट कर दिया।नाथन मैन ऑफ द मैच रहे।

Related Posts: