भारत से न खेलने का खामियाजा

PCBकराची 5 जुलाई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दावा किया है कि भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं होने के कारण उसे दुबई स्थित टेन स्पोटर्स के साथ प्रसारण करार में लगभग आठ करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ.

यह करार पिछले महीने समाप्त हुआ.बोर्ड के सीनियर अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान चार साल के प्रसारण करार के दौरान एक बार भी भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज़ का आयोजन नहीं कर पाया इसलिए उसे लगभग आठ करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ.

पीसीबी ने टेन स्पोटर्स से 13 करोड़ 50 लाख डॉलर का करार किया था.अधिकारी ने कहा कि बोर्ड के साथ हमारे करार में चार साल के अंदर भारत के साथ दो घरेलू सीरीज़ खेलने की शर्त भी शामिल थी और इससे कुल 135 मिलियन डॉलर के करार में से 80 से लेकर 85 मिलियन डॉलर मिलते.उन्होंने कहा कि लेकिन दुर्भाग्य से इन चार वर्षों में हमारी भारत के साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं हुई जिसके कारण हमें भारी नुकसान हुआ.

अधिकारी ने कहा कि पीसीबी जब सितंबर में नए करार के लिए बोली लगाएगा तो उसे फिर से इसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि प्रसारक फिर से यह शर्त रखना चाहेंगे कि यदि हम भारत से घरेलू सीरीज़ नहीं खेलेंगे और इससे हमें फिर से भारी नुकसान होगा.

Related Posts: