नयी दिल्ली,

भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा अगस्त में इंग्लैंड दौरे की तैयारी यार्कशायर के लिये काउंटी क्रिकेट खेलकर करेंगे।भारत और इंग्लैंड के बीच एक अगस्त से 11 सितंबर तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जानी है।

यार्कशायर के विदेशी खिलाड़ियों में पुजारा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के साथ अहम खिलाड़ियों में शामिल हैं और वह काउंटी से पहले सात अप्रैल को लीड्स ब्रैडफोर्ड के खिलाफ दोस्ताना अभ्यास मैच में भी खेलेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की हाल में हुई नीलामी में पुजारा को किसी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी अहमियत काफी है और वह टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर के बल्लेबाज़ हैं।यार्कशायर के साथ पुजारा ने करार काफी सप्ताह पहले कर लिया था लेकिन इंग्लिश काउंटी टीम ने आईपीएल नीलामी के बाद जाकर इसकी घोषणा की है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ से पूर्व भारतीय बोर्ड ने 14 से 18 जून तक अफगानिस्तान के साथ भारतीय टीम के एकमात्र टेस्ट की घोषणा भी की है जो अफगान टीम का टेस्ट पदार्पण है।पुजारा इस मैच के लिये भारतीय टीम का हिस्सा होंगे लेकिन यार्कशायर को उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज़ हैम्पशायर दौरे के लिये समय पर वापसी कर लेंगे।

Related Posts: