सायबर सेल ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

नवभारत न्यूज भोपाल,

साइबर सेल पुलिस ने आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्युरिटीज लिमिटेड कंपनी का गोपनीय डाटा चोरी कर अन्य कंपनी की मार्किटिंग में उपयोग में लाने वालेे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कंपनी को अपने ट्वीटर अकाउंट पर डेटा चोरी होने की शिकायत मिली थी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई की शेयर ब्रोकिंग कंपनी आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्युरिटीज लिमिटेड का भोपाल के एमपी नगर इलाके में कार्यालय है।

कुछ माह पहले तक नवनीत पिता सुभाषचंद्र उम्र 36 वर्ष निवासी पिपरिया जिला होशंगाबाद और योगेन्द्र सिंह पिता हरी सिंह निवासी कोलार रोड, सेल्स एंड मार्किटिंग का काम करते थे। इसके बाद दोनों ने आईडीबीआई कंपनी छोडक़र आईआईएफएल कंपनी में नौकरी शुरु कर दी.

जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों के पास आईडीबीआई कंपनी के ग्राहकों गोपनीय डेटा था. इस डेेटा का उपयोग कर यह दोनों आरोपी आईआईएफएल की कंपनी में अपना सेल्स टारगेट पूरा करने लगे. गत 8 मार्च को आईडीबीआई मार्केट्स एंड सिक्यूरिटीज लिमिटेड के आफीशियल ट्वीुटर एकाउंट पर उनके एक ग्राहक ने ट्वीट कर अपना डेटा चोरी होने की शिकायत की थी।

जिसके बाद आईडीबीआई कैपिटल के मैनेजर ने भोपाल साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई. जांच के बाद पलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी किया डाटा जब्त किया. फिलहाल पुलिस दोनो आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Related Posts: