भोपाल,

नगर निगम भोपाल द्वारा बकाया करों की अदायगी न करने वाले बकायादारों के विरूद्ध निरंतर कार्यवाही की जा रही है. इसी क्रम में जोन 4 के अंतर्गत वार्ड 18 में हमीदिया रोड स्थित आलीशान टे्रड सेंटर पर बकाया कर की राशि 28 लाख 89 हजार 110 रुपये, वार्ड 17 में पॉलीवाल अस्पताल बैरसिया रोड पर बकाया कर 2 लाख 16 हजार 170 रुपये और राजदेव कालोनी में एक अन्य पर बकाया कर की राशि 63 हजार 102 रुपये का भुगतान न करने पर उक्त तीनों बकायादारों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही जोनल अधिकारी आलमगीर मोहम्मद एवं संबंधित वार्ड प्रभारियों द्वारा की गई.

इसके अलावा जोन 5 के अंतर्गत वार्ड 19 में बकाया कर की राशि 1 लाख 42 हजार 743 रुपये एवं मस्जिद नक्शबंदान के पीछे छावनी भोपाल में बकाया कर की राशि 2 लाख 64 हजार 935 रूपये का भुगतान न करने पर उक्त दोनों बकायादारों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही जोनल अधिकारी अनिल शर्मा एवं वार्ड प्रभारी जी.एन. जंजाले द्वारा की गई.

वार्ड 9 में चौकी इमामवाडा बकाया कर की राशि 21 हजार 424 रुपये एवं वार्ड 13 में धारा वाली गली कृष्णा कालोनी पीजीबीटी कॉलेज रोड बकाया कर की राशि 24 हजार 065 रुपये और नारियल खेडा चौराहे के पास बकाया कर की राशि 17 हजार 892 रुपये का भुगतान न करने पर उक्त तीनों बकायादारों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्यवाही जोन 3 के जोनल अधिकारी उमाकांत शर्मा एवं वार्ड प्रभारी रामजस पटेल द्वारा की गई.

जमा करें बकाया कर

निगम प्रशासन ने बकाया कर की राशि निगम में जमा न कराने वाले बकायादारों से अपील की है कि वह अपने भवन अथवा प्रतिष्ठान पर बकाया करों का भुगतान कर निगम को शहर में किए जा रहे विकास के कार्यों में सहयोग करें. निगम द्वारा बकायादारों के विरूद्ध की जा रही यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी.

Related Posts: