आने वाले दिनों में गर्मी का कहर बढऩे की संभावना

भोपाल,

भीषण गर्मी के कहर से प्रदेशवासी रविवार को भी बदहाल नजर आए. रविवार को प्रदेश के आठ जिलों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा तो वहीं राजधानी में तापमान शनिवार की ही तरह 43 डिग्री सेल्सियस पर बना रहा.

रविवार को सबसे अधिक तापमान ख्ररगौन जिले में 45 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया. मोैसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने बताया कि अगले दिनों तापमान में और ज्यादा बढ़त देखने को मिल सकती है.

यहां रहा 44 डिग्री व उससे अधिक तापमान-प्रदेश के शाजापुर, राजगढ़, होशंगाबाद, दमोह, में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा तीन जिलों खंडवा, खजुराहो और खरगौन में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से अधिक नोट किया गया. खंडवा में तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस, खरगौन में 45 डिग्री और खजुराहो में 44.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान नोट किया गया.

यहां भी बनी रही तपिश -भोपाल, ग्वालियर, गुना, रायसेन, नौगांव, जबलपुर, मंडला, उमरिया, टीकमगढ़ और श्योपुर कलां में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा. 42 डिग्री सेल्सियस तापमान वाले जिले छिंदवाड़ा, उज्जेन, सागर, इंदोर, रतलाम, शिवपुरी और सतना रहे. वहीं रीवा में तपामान 41 डिग्री सेल्सियस रहा.

Related Posts: