मुंबई 26 सितंबर. क्रिकेट के मैदान पर अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के दम पर अच्छे अच्छे गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ट्विटर की पिच पर अपनी बादशाहत कायम नहीं रख पाए और देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा से मात खा गए.

दुनियाभर में लोक अभिव्यक्ति का सशक्त मंच बन चुकी माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर सक्रिय भारत की नामचीन हस्तियों में कभी नबंर एक पर रहने वाले तेंडुलकर फालोवर्स के मामले में इस पूर्व विश्व सुंदरी से गच्चा खा गए हैं.

फैशन जैसी चर्चित फि ल्म में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली प्रियंका चोपड़ा ने तेंडुलकर के अलावाए दबंग, सलमान खान, बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान, मिस्टर परफेक्शनिस्ट, आमिर खान, महानायक अमिताभ बच्चन, मिनिस्टर, शशि थरूर को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर पर 1452922 फालोलोअर जुटा लिए हैं और 21.193 लोगों ने उन्हें लिस्टेड किया है. प्रियंका चोपड़ा खुद 114 लोगों को फालोलोप करती हैं. ट्विटर पर लोकप्रियता की इस जंग में रिकॉर्ड के शहंशाह सचिन तेंडुलकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जिनके 1.411.593 फ़ॉलोअर हैं. तेंडुलकर को अब तक 17.203 लोगों ने लिस्टेड किया है. लिटिल मास्टर तेंडुलकर आठ लोगों को फ़ॉलो करते हैं जिनमें युवराज सिंह, जहीर खान, बिग-बी शामिल हैं.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर प्रशंसकों के मामले में हिंदी फिल्म जगत के बेताज बादशाह शाहरुख खान को पीछे छोड़ दिया है. बिग-बी ट्विटर पर 1258371 फालोअर्स के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि अपनी आगामी फिल्म को लेकर इन दिनों चर्चा में चल रहे शाहरूख खान 1193140 फालोअर्स के साथ चौथे नंबर पर हैं.

कभी नंबर एक की कुर्सी पर विराजमान रहे पूर्व विदेश राज्यमंत्री शशि थरूर 1147423 फालोअर्स के साथ पांचवीं पायदान पर पहुंच गए हैं. थरूर को भारत में ट्विटर को लोकप्रिय बनाने के लिए जाना जाता है और और वह अपनी विवादास्पद ट्वीट की वजह से पूर्व में काफी विवाद में रहे थे. अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर अभिनेता आमिर खान 1094850 फालोअर्स के साथ छठवें नंबर पर हैं. हालांकि आमिर खान ने पिछले कई दिनों से कोई ट्वीट नहीं किया है.

अपनी हालिया फिल्म ‘बॉडीगार्ड की जबरदस्त कमाई को लेकर सुर्खियों में आए बॉलीवुड स्टार सलमान खान 1,081,282 प्रशंसकों के साथ सातवें नंबर पर हैं.सलमान ने अब तक 1,054 ट्वीट किए हैं.

जवां दिलों की धड़कन दीपिका पादुकोण अपने 1,060,488 चाहने वालों के साथ आठवीं पायदान पर हैं जबकि डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा 850,219 फालोअर्स के साथ नौवें नंबर पर हैं. इस क्रम में अभिनेता रितिक रोशन 843,174 प्रशंसकों के साथ 10 नंबर पर विराजमान हैं.

Related Posts: