सेंचुरियन,

बल्लेबाज़ एडेन मारक्रम को चोट के कारण भारत के खिलाफ शेष वनडे सीरीज़ से बाहर हुये फाफ डू प्लेसिस की जगह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गयी है।

23 वर्षीय बल्लेबाज़ मारक्रम छह मैचों की सीरीज़ के शेष पांच मैचों में टीम की कप्तानी संभालेंगे।प्लेसिस को डबरन में हुये दूसरे वनडे में उंगली में चोट लग गयी थी जिसके कारण वह शेष सीरीज़ से बाहर हैं।मारक्रम को इंग्लैंड में अगले वर्ष होने वाले आईसीसी विश्वकप को ध्यान में रखकर टीम की कप्तानी सौंपी गयी है।

मारक्रम ने हालांकि अभी तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केवल दो वनडे खेले हैं जबकि 26 लिस्ट ए मैचों में हिस्सा लिया है।वह वर्ष 2014 की अंडर-19 विश्वकप विजेता टीम की भी कप्तानी कर चुके हैं।इसके अलावा वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में टाइटंस के भी कप्तान रह चुके हैं।

उन्होंने गत वर्ष सितंबर और अक्टूबर में 119, 87, 67, 85 और नाबाद 81 की पारियां केवल तीन मैचों में खेलीं।आमतौर पर ओपनिंग में उतरने वाले मारक्रम को डरबन वनडे में मध्यक्रम में उतारा गया था जहां वह केवल नौ रन ही बना सके थे।भारतीय टीम पहला मैच जीतने के बाद छह मैचों की सीरीज़ में 1-0 से आगे है अौर रविवार को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका से दूसरे मैच के लिये उतरेगी।

Related Posts: