श्रीनगर,   जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर हवाई अड्डे के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक शिविर पर आज तड़के फिदायीन हमले के बाद छह घंटे तक चली मुठभेड़ में तीनों हमलावर मारे गये और एक जवान शहीद हो गया तथा दो अन्य घायल हो गये। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ समाप्त हो गया है तथा पिछले 20 मिनट से कोई गोलीबारी नहीं हुई है।

हालांकि आतंकवादियों की तलाश में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। हवाई अड्डा के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि हमले के बाद श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ानों को रद्द कर दिया गया था लेकिन नौ बजकर 45 मिनट पर हवाई यातायात का अावागमन फिर से शुरू कर दिया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है। इस बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गृह मंत्रालय में साढ़े ग्यारह बजे एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। बैठक में श्री सिंह और वरिष्ठ अधिकारियों तथा केन्द्रीय पुलिस बलों के प्रमुखों के साथ हमले के बाद उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करेंगे। सूत्रों के अनुसार तीनों आतंकवादियों ने हमहमा के पास तड़के चार बजे से सवा चार बजे के बीच बीएसएफ की 182 बटालियन के शिविर पर ग्रेनेड से हमला करने के बाद भारी गोलीबारी की थी।

Related Posts: