rahulनई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में कई किसान परिवारों से मुलाकात की और किसानों की बदहाली के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने किसानों की खुदकुशी के बढ़ते मामलों और किसानों की बदहाली के लिए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को बेसहारा छोड़ दिया है। किसानों के लिए कर्ज सबसे बड़ा मुद्दा है और किसान कर्ज से परेशान होकर खुदकुशी करने को विवश है। किसानों को सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है। महाराष्ट्र सरकार भी किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है। नतीजा यह है कि किसान खुदकुशी करने के लिए मजबूर है।

किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसानों को नजरअंदाज कर रही है। उनकी समस्याओं को अनदेखा कर रही है। राहुल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम सरकार में नहीं है इसलिए हमारी क्षमता किसानों की मदद करने की नहीं है। लेकिन हमारी पार्टी किसानों के साथ है। गौर हो किराहुल गांधी ने महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के अमरावती जिले में आज 15 किलोमीटर लंबी किसान पदयात्रा शुरू की और इस दौरान वह उन किसानों के परिवारों से भी मिले जिन्होंने आत्महत्या की।

अमरावती जाने के लिए राहुल बुधवार रात ही दिल्ली से इकोनॉमी क्लास में हवाई यात्रा कर नागपुर पहुंच गए थे। यहां से वह तड़के अमरावती के गुंजी गांव के लिए रवाना हो गए। नागपुर एमएलए हॉस्टल से सुबह करीब 5:45 बजे निकले राहुल सुबह करीब आठ बजे गुंजी गांव पहुंच गए।

Related Posts: