श्रीलंका पर 1 गेंद शेष रहते मिली रोमांचक जीत

  • बांग्लादेश की फाइनल में टक्कर भारत से
  • मेजबान के देश में मेहमान खेलेंगे फाइनल
  • बांग्लादेश के महमुदुल्लाह ने खेली मैच विजयी पारी
  • बांग्लादेश को मैच जीतने चीतों ने दिया था 160 का लक्ष्य

कोलम्बो,

ओपनर तमीम इकबाल (50) के शानदार अद्र्धशतक और आलराउंडर महमुदुल्लाह नाबाद (43) की बेश कीमती पारी से बांग्लादेश ने श्रीलंका को बेहद रोमांचक मुकाबले में आज एक गेंद शेष रहते दो विकेट से हराकर त्रिकोणीय ट्वेंटी-20 सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

श्रीलंका ने 20 ओवर में सात विकेट पर 159 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन बंांग्लादेश ने 19.5 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन बनाकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. बांग्लादेश का अब कल होने वाले फाइनल में भारत से मुकाबला होगा.

बांग्लादेश के लिये ओपनर तमीम इकबाल ने 42 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली.

मुश्फिकुर रहीम ने 25 गेंदों पर 28 रन बनाये. बांग्लादेश जीत की तरफ अग्रसर था लेकिन श्रीलंका ने अंतिम ओवरों में कुछ विकेट निकालकर मैच रोमांचक बना दिया. बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिये 12 रन चाहिये थे. मैच फंस चुका था लेकिन महमुदुल्लाह डटे हुये थे.

बांग्लादेश को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19.5 ओवर में दो विकेट शेष रहते हासिल कर लिया. बांग्लादेश की जीत में महमूदुल्लाह का अहम योगदान रहा जिन्होंने 18 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाए.

दूसरी पारी में बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज लिटोन दास अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अकीला धनंजय की गेंद पर वो थिसारा परेरा के हाथों कैच आउट हो गए. शबीर रहमान को भी अकील धनंजय ने अपना दूसरा शिकार बनाया.

धनंजय की गेंद पर शबीर को कुसल परेरा ने स्टंप आउट किया. मुश्फिकुर रहीम को अपोंसो ने 28 रन पर कैच आउट करवा दिया. तमीम इकबाल ने 42 गेंदों पर 50 रन की शानदार पारी खेली. उन्हें गुणाथिलाका ने विकेट के पीछे कुसल परेरा के हाथों कैच आउट करवा दिया. सौम्या सरकार जीवन मेंडिस की गेंद पर 10 रन बनाकर कैच आउट हो गए.

शाकिब अल हसन 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए. मेंहदी हसन और मुस्ताफिजुर रहमान बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए. महमूदुल्लाह ने 18 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 43 रन बनाए.

Related Posts: