गंभीर रूप से घायलों को भोपाल, सागर किया रेफर

नवभारत न्यूज सिलवानी,

देवरी से भोपाल जा रही यात्री बस तहसील मुख्यालय से करीब 20 किलो मीटर दूर पलट गई। बस के पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस चालक हादसे के बाद फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार गुरूवर टे्रवल्स की बस क्र.एमपी 15 पीए 0559 देवरी जिला सागर से व्हाया सिलवानी होकर भोपाल जा रही थी। बस में करीब 15 यात्री सवार थे। बस सिलवानी से करीब 20 किलो मीटर दूर सियरमऊ गंाव के पास पलट गई। बस के पलटने से उसमें सवार करीब 15 यात्रियों को चोटें आई। घटना सुबह साढ़े 6 बजे की बताई जा रही है। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर घायलों को सागर व भोपाल रेफर कर दिया गया।

सडक़ से नीचे उतरते ही पलटी बस

बताया जाता है कि भोपाल जा रही यात्री सियरमऊ गांव के पास सामने से आ रही बैलगाड़ी और बाईक को बचाने के चक्कर में चालक ने बस को सडक़ से नीचे उतार दिया। सडक़ के नीचे उतरते ही बस पलट गई।

सियरमऊ से टड़ा केसली तक सडक़ का निर्माण किया जा रहा है। सडक़ निर्माण एजेंसी द्वारा सडक़ के दोनों ओर साईडों को नहीं भरा गया हैं। परिणामस्वरूप सडक़ बीच से ऊंची तथा दोनों साईडों से नीचे है।

ऐसे में बस चालक अपना संतुलन नहीं रख सका और बस सडक़ के बीचों बीच पलट गई। हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीओपी सिलवानी पीएन गोयल, टीआई आरडी शर्मा, तथा सुल्तानगंज थाना प्रभारी मेहताब सिंह मौके पर पहुंचे, तथा घायलों को उपचार के लिए एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया।

चार माह में हुए चार बस हादसे

क्षेत्र में बस दुर्घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बीते चार माह में बस पलटने के चार हादसे हो चुके हैं। इन हादसों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 70 से अधिक यात्री घायल हो चुके है। अधिकांश यात्री बसें कंडम हालत में सडक़ों पर दौड़ रही है, लेकिन प्रशासन द्वारा कंडम बसों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जाती हैं।

Related Posts: