नयी दिल्ली/बेंगलुरु,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को दलित एवं पिछड़ा विरोधी बताते हुए आज कहा कि वह बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के सम्मान में उसके द्वारा किये गये एक को काम को नहीं गिना सकती।

श्री मोदी ने ‘नमो एेप’के माध्यम से कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी(भाजपा )के अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चों एवं झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं से संवाद किया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस में दलितों एवं पिछड़ों के लिए कोई स्थान नहीं है। बाबा साहब के साथ उसने जैसा व्यवहार किया, उससे पता चलता है कि उनके प्रति कांग्रेस के मन में कोई आदर नहीं है। क्या कांग्रेस बाबा साहब के सम्मान में किये गये एक भी काम को गिना सकती है ?”

प्रधानमंत्री ने कहा, “ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें बाबा साहब के जीवन से जुड़े पांच प्रमुख स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का अवसर मिला। आज हम सभी महान संतों से प्रेरणा लेकर बाबा साहब के सशक्त और समृद्ध राष्ट्र के सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।”

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यकों के घर जाएं और उन्हें भरोसा दिलायें कि भाजपा उनके कल्याण के लिए काम करेगी।उन्होंने कहा, “आप समाज के अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों के घरों में जाएं और उन्हें सरकार की नीतियों की जानकारी दें। उन्हें यह भी बतायें कि भाजपा सबकी बेहतरी के लिए काम कर रही है।”

श्री मोदी ने मोर्चा कार्यकर्ताओं के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि नयी पीढ़ी को भाजपा से जोड़ने में मोर्चाें की बहुत अहम भूमिका है। संसद में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पंख्यकों के सर्वाधिक सांसद भाजपा के हैं। देश में आदिवासी बहुल सात राज्यों में से छह में भाजपा सत्ता में है।

उन्होंने कहा कि भाजपा समानता और विकास में विश्वास करती है। पार्टी कार्यकर्ताओं को वंचितों एवं महिलाआें के कल्याण के लिए अथक परिश्रम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से केन्द्र सरकार सामाजिक न्याय एवं समानता दिलाने के लिए काम कर रही है।

स्टैंड अप एवं मुद्रा योजनाओं के माध्यम से अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़े वर्ग तथा महिलाओं के वित्तीय सशक्तीकरण हो रहा है। देश में कुल ऋण वितरण का 10.6 प्रतिशत से अधिक कर्नाटक में वितरित हुआ है।

Related Posts:

ओलंपिक पदक विजेताओं ने अमर जवान ज्योति पहुंच दी शहीदों को श्रद्धांजलि
भाजपा की मंत्री पर 200 करोड़ रुपये घोटाले का आरोप
जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन, राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री...
मोदी तीन दिनी यात्रा पर मनीला पहुंचे
पाकिस्तानी फायरिंग सीमा पर शांति में बाधक: सेना
नवाज पर भडक़े इमरान कहा-मॉडर्न मीर जाफर