चेन्नई,

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपने चेन्नई संयंत्र में तैयार बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज के ग्रां टूरिज्मो को भारतीय बाजार में उतारा है। इसी माह आयोजित ऑटो एक्स्पो में कंपनी ने यह कार लांच की थी।

कंपनी ने फिलहाल बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज के ग्रां टूरिज्मो का पेट्रोल संस्करण पेश किया है। साल के अंत तक इसका डीजल संस्करण भी लांच होना है।

कंपनी चेन्नई संयंत्र के प्रबंध निदेशक डॉ. जोशेन स्टॉलकैम्प ने आज कहा, “चेन्नई संयंत्र में पहली बार बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज के ग्रां टूरिज्मो को तैयार किया गया है। यह कार उन्नत तकनीक, प्रौद्योगिकी और नवाचार की पहचान है। अब भारत में स्थानीय स्तर पर इसे बनाने से भारत में लग्जरी कार की श्रेणी में नया कीर्तिमान बनेगा। हम हमेशा की तरह अपने ग्राहकाें को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद डिलीवर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

चेन्नई संयंत्र में कंपनी बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज का ग्रां टूरिज्मो, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज का ग्रां टूरिज्मो, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, बीएमडब्ल्यू एक्स1, बीएमडब्ल्यू एक्स3 और बीएमडब्ल्यू एक्स5 बनाती है। इस संयंत्र में इस साल से मिनी कंट्रीमैन का स्थानीय स्तर पर उत्पादन भी शुरू होना है।

Related Posts: