नयी दिल्ली,

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने दूरसंचार सेवा प्रदाता सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को कस्टमर सर्विस को बेहतर करने की सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें उपभोक्ताओं की नकारात्मक धारणा में बदलाव की कोशिश करनी चाहिए।

श्री सिन्हा ने यहां बीएसएनएल के कॉरपोरेट कार्यालय में आयोजित कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में अन्य दूरसंचार कंपनियों की अपेक्षा बीएसएनएल के पास कई बड़े अवसर होंगे।

2जी,3जी और 4जी सेवाओं के लिए कई निविदाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है। बीएसएल की बाजार हिस्सेदारी भी 7.6 प्रतिशत से 9.43 प्रतिशत हो गयी है जो प्रशंसनीय है। बीएसएनएल स्मार्ट सिटी परियोजनाओं ,नेटवर्क फॉर द स्पेक्ट्रम और फाइबर टू द होम में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है। स्मार्ट सिी परियोजना के अंतर्गत कंपनी को 150 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं।”

दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने भी सम्मेलन को संबोधित किया और बीएसएनल के अधिक नवाचारी और प्रतिस्पर्धी होने की जरूरत को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भारतनेट को लागू करने में बीएसएनएल की मुख्य भूमिका है और इससे बाजार हिस्सेदारी भी बढ़ी है। इस अवस्था में स्मार्ट सोच और स्मार्ट क्रियान्वन बीएसएनएल के लिए लाभकारी होगी।

Related Posts: